Friday, December 14, 2012

जीरो फिगर एप्पल आईपैड-मिनी

अमित पाठे . भोपाल 

इंडियन मार्केट में बीते हफ्ते पहले लॉन्च एप्पल आईपैड-मिनी का सिटी के गैजेट लवर्स को बेताबी से इंतजार है। यह इंतजार इस वीकेंड तक खत्म हो जाएगा। एप्पल आईपैड-मिनी आपके क्रिसमस और न्यू ईयर सेलिब्रेशन को खास बना देगा। इसके डिफरंट मॉडल्स की स्टार्टिंग प्राइज रेंज २१९९० रुपए से ५१९०० रुपए के बीच है।  

पेंसिल जितना पतला

आईपैड, टैबलेट के मुकाबले यह आईपैड-मिनी ७.९ इंच यानि २३ फीसदी पतला और ५३ फीसदी हल्का है। इसकी मोटाई ७.२ एमएम और वजन ३०८ ग्राम है। इकसा ‘आई-साइट’ कैमरा १०८०पी एचडी वीडियो रिकॉर्डिंग और ५ मेगा पिक्सल एचडी फोटो भी देता है।


आईपैड-मिनी का स्पेशल फीचर है इसकी पॉवरफुल ए-5 चिप, जो अल्ट्रा फास्ट (ड्युअल-बैंड, २.४-५ गीगाहट्र्स) वाय-फाय कनेक्टिविटी देता है। यह हाई स्पीड पैकेज एक्सेस (एचएसपीए), एचएसपीए-प्लस और डीसी-एचएसडीपीए मोबाइल नेटवर्क सपोर्ट करता है। कंपनी के मुताबिक यह १० घंटे का बैटरी बैकअप देगा। इसके बेसिक मॉडल की स्टोरेज कैपेसिटी १६जीबी है जबकि एडवांस वर्जन में ६४जीबी तक का स्पेस होगा। इस आईपैड-मिनी में आप एप्पल स्टोर से २ लाख ७५ हजार से अधिक एप्स डाउनलोड कर सकते हैं।


रिलायंस डिजिटल स्टोर (डीबी सिटी) के डिपार्टमेंटल मैनेजर अब्दुल हादी ने बताया कि स्टोर में किसी भी लैपटॉप की खरीद पर विंडोज का ‘ऑफिस, होम एंड स्टूडेंट-२०१०’ पैकेज स्पेशल डिस्काउंट पर मिलेगा। लगभग ५००० रुपए के इस सॉफ्टवेयर पैकेज पर २००० रुपए का डिस्काउंट भी दिया जा रहा है। एचपी के १४ इंच अल्ट्रा बुक पर कस्टमर्स को २,२८७ रुपए का डिस्काउंट उपलब्ध है।

हॉट ऑफर्स : फ्री ट्राय-पॉड

अगर आप क्रिसमस और न्यू ईयर से पहले कैमरा खरीदने का सोच रहे हैं तो यह ठीक समय है। सिटी में रिलायंस के डिपार्टमेंट मैनेजर गौरव नागर ने बताया कि स्टोर में कैमरे की खरीद पर ट्राय-पॉड के लिए पैसे नहीं खर्च करने होंगे। कैनन, निकॉन और सोनी
के सिलेक्टेड डीएसएलआर और सेमी-डीएसएलआर मॉडल्स की खरीद पर लगभग ४००० रुपए का रिलायंस ‘रीकनेक्ट’ ट्राय-पॉड फ्री मिल रहा है। वहीं, लगभग ५६६९० रुपए का लेनोवो लैपटॉप स्टोर में डिस्काउंट ऑफर्स के तहत लगभग ४९९४५ रुपए में मिल रहा है।






 

No comments: