Monday, December 16, 2013

शांति के साथ मेरी लिव-इन रिलेशनशिप के मायने



फैजाबाद रोड पर गोयल फ्लैट्स में C-1 में मेरे कमरे के सामने का कमरा। उसमें कुछ दिनों के लिए आई है, शांति। मेरे बिस्तर से चंद कदम दूर होती लेकिन मिलती नहीं, शांति। कमरे के अंदर अकेली खामोशी से औंधी पड़ी रहती है, शांति। उस दरवाजे की सिटकनी, चौखट के छेद में घुसी रहती है। लगभग 6 दिसंबर तक तो फ्लैट में हम 3 बैचलर IIMCian ही हैं, शांति। तुम हममें से किसी की हमेशा के लिए हो जाओ, शांति। कमसकम हमारी बीसी से ही अफेयर कर लो। जब उस रूम में चौथे IIMCian आ जाएंगे। हालांकि वो बैचलर्स मानसिकता के कट्टर अनुयायी हैं फिर तुम्हें हमारा किराए का ये फ्लैट छोड़कर जाना ही होगा, शांति। हम 3.5 बैचलर IIMCian के साथ लिव-इन में रहना शुरू क्यों नहीं कर देती? हालांकि हम तुम्हारा ठीक से ख्याल नहीं रख पाएंगे फिर भी कभी-कभी रूम शेयर किया करना। ‘शुद्ध देसी रोमांस’ नहीं देखी क्या तुमने? तुम चंचल हो और मेरे बिस्तर के सिवा कहीं और नहीं मिलती हो। जब 3 IIMCian फ्लैट में नहीं होते तब मैं फ्लैट में शांति, शांति करता रहता हूं। लेकिन शांति, तुम्हारा कोई जवाब नहीं मिलता। फिर भी I love you शांति। अरे! तुमसे अच्छा तो तुम्हारा ख्याल है, तब ‘ऊँ शांति’ कहे बिना ही तुम मिल जाती हो, हर कहीं शांति।

No comments: